Type Here to Get Search Results !

Top 5 Best Smartwatch Under 700 in India | Best Camera Smartwatch 2023 in India

Technology

Top 5 Best Smartwatch Under 700 in India | Best Camera Smartwatch 2023 in India 



हे दोस्तो आपका स्वागत है हमारी नई पोस्ट में, आज हम ले के आए हैं 5 बेस्ट स्मार्टवॉच जो की आपको काफ़ी कम बजट में मिल जाएगी। 

अगर आप 700 रुपये के प्राइस रेंज में स्मार्टवॉच धुंड रहे हैं जिसमे की कॉल फंक्शन हो, हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स हो और इन हैंड एक अच्छा लुक देता हो। 
तो इस पोस्ट को पूरा पढ़े, हमने इस पोस्ट मे आपको 5 स्मार्टवॉच के बारे में बताया है, और उन स्मार्टवॉच के Pro's और Cons के बारे में भी लिखे हैं, 
साथ ही कोंसी स्मार्टवॉच आपके लिए बेस्ट होगी और कोंसी स्मार्टवॉच लेनी चाहिए कोंसी नहीं ये सारी जानकारी आपको इस पोस्ट के जरीये मिल जाएगी। 


5 बेस्ट स्मार्टवॉच अंडर 700Rs के लिस्ट मे नंबर 5 पे जो स्मार्टवॉच है  वो है नई DZ09 कॉलिंग स्मार्टवॉच।

5- New DZ09 Calling Smartwatch

   DZ09 Calling Smartwatch with camera

B

ईस स्मार्टवॉच मे आपको 1.63" एचडी डिस्प्ले मिलती है जिसका रिजॉल्यूशन 320×320 पिक्सल है।
ये DZ09 स्मार्टवॉच एक छोटा मोबाइल हि है सोच सक्ते है क्यूंकि इस स्मार्टवॉच में एक मोबाइल की फिचर्स और परफ़ॉर्मेंस दी गई है।
इस स्मार्टवॉच मे आपको 2 वर्किंग मोड मिलेते हैं एक ब्लूटूथ मोड और एक नेटवर्क मोड, इसका मतलब है इसमे आपको एक सिम कार्ड इंसर्ट करना पड़ता है  जिससे की आप कॉल फंक्शन ऑपरेट कर साखे।

ईस स्मार्टवॉच मे आपको स्पाई कैमरा मिलजाती है और ये स्मार्टवॉच आपको एक सेल फोन की जितनी सुविधाएं जैसे ऑडियो प्लेयर, कैलकुलेटर, कोंटाक्ट, कैलेंडर, छवि दर्शक, ध्वनि रिकॉर्डर और कई अन्य सुविधाएं प्रदान करती हैं।
DZP9 Smartwatch

कंपनी का दावा है कि ये स्मार्टवॉच आपको 2-3 दिन का बैटरी बैकअप देती है।
लेकिन उतनी इसकि बैटरी चलती नई, ये आपको शायद ही एक दिन का बैटरी बैकअप देता है।

स्क्रीन इश्क़ी काफ़ी अच्छी हे स्पष्ट और उज्ज्वल दृश्य देता है। और ऑडियो साउंड क्वालिटी काफ़ी लाउड हे तो आप कलाई में आराम से आपके पसंदीदा गाना एन्जॉय कर सकते हैं।

कॉल फंक्शन इसकी उतनी अच्छी नई है क्यों की ये स्मार्टवॉच उतनी अच्छी कॉलिंग क्वालिटी नहीं देती। 
बात करें इसकी कीमत की तो ये स्मार्टवॉच आपको 849 रुपये की है लेकिन अमेज़न पे लेटर में ये आपको 699 रुपये की कीमत रेंज में मिल जाएगी। 
Smartwatch under 1000 DZ09

अगर आप बास सौक के लिए स्मार्टवॉच लेना चाहते हैं जो की आपको 700 रुपये के प्राइस में मिले और जिसमे की कॉलिंग फंक्शन हो, ऑडियो प्लेयर हो, और कैमरा फीचर्स हो तो ही आप इसे ले क्यूं की लॉन्ग टाइम के लिए ये स्मार्टवॉच उतनी अच्छी नहीं है। 

तो अगर आपको एक अच्छी क्वालिटी की ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच ही लेना है तो आपको थोड़ा आपका बजट को बढ़ाना होगा। 
अब बात करते हैं हमारी अगली स्मार्टवॉच की जो आपको 700Rs की प्राइस रेंज में मिल जयेगी ।



4- M1 D20 SmartWatch

      M1 D20 SmartWatch


ये एक फिटनेस बैंड स्मार्टवॉच है, इसमे आपको 1.3" हाई डेफिनिशन लार्ज स्क्रीन मिलती है।
इस्के कीमत के हिसाब से ये स्मार्टवॉच या स्मार्ट बैंड काफ़ी अच्छा परफॉर्मेंस देता है। इस स्मार्टवॉच में आपको स्विमिंग, साइकलिंग, स्किपिंग, रनिंग जैसे 7 स्पोर्ट्स मोड मिलजाती है जो आपके डेली लाइफस्टाइल में हेल्थ ट्रैकिंग मे मदद करता है। M1 D20 SmartWatch

इस स्मार्टवॉच से आप कॉल या मैसेज नहीं कर सकते हैं लेकिन हां ये स्मार्टवॉच आपके इनकमिंग कॉल और मैसेज की नोटिफिकेशन आपको आपके कलाई पर देती है। साथ ही इसमे आपको आपके सोशल मीडिया की नोटिफिकेशन भी आपको मिल जाती है, बस आपको आपके स्मार्टफोन में इस्के ऐप इंस्टॉल कर के इस स्मार्टवॉच से कनेक्ट करना है और आपको अपनी कलाई में सभी सूचनाएं मिलेंगी।

M1 D20 SmartWatch 
 ये स्मार्टवॉच IP67 की वाटर रेसिस्टेंट के साथ आती है लेकिन इस्के वाटर रेसिस्टेंट क्वालिटी उतनी अच्छी नई है तो इस स्मार्टवॉच को पेहन के ज्यादा ब बारिश में या शॉवर नहीं ले सकते हैं।
बात करें इसकि बैटरी की तो ये स्मार्टवॉच नॉर्मल यूज मे 4 से 5 दिन तक आसानी से चल जाएगी।

कीमत के हिसाब से ये स्मार्टवॉच काफ़ी अच्छी है, क्यूं की इतनी कम कीमत में ये आपको मिल जाती है और यह एक अच्छा प्रदर्शन भी देता है । 

अब बात करते हैं हमारे नेक्स्ट स्मार्टवॉच की जिसमे की आपको कॉलिंग फंक्शन भी मिलने वाली है, इसकी सबसे अच्छी कीमत के साथ।
 और ये स्मार्टवॉच है Tokdis MX-1 Pro स्मार्टवॉच।



3-Tokdis MX-1 Pro Smartwatch




Tokdis MX-1 Pro Calling Smartwatch 



 ये स्मार्टवॉच आती है 1.69" की फुल टच एचडी डिस्प्ले के साथ और इसमे आपको ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन भी मिलती है। 

इस स्मार्टवॉच में आपको मैटेलिक बॉडी देखने को मिल जाती है अगर इसकि स्ट्रैप्स की बात करे तो इसकी क्वालिटी एवरेज है ज्यादा अच्छी नहीं की उतनी बुरी भी नई है। 
इस्की बिल्ट-इन स्पीकर और माइक आपको कॉलिंग फंक्शन मे मदत करता है, जो की 700 रुपये के प्राइस में एक अच्छी क्वालिटी देता है। 
इसकी कॉलिंग फंक्शन को इनेबल करने के लिए आपको आपके स्मार्टफोन में फिटप्रो आप इंस्टॉल करना होगा,और ईस स्मार्टवॉच के क्यूआर कोड स्कैन कर के इसे कनेक्ट कर सकते हैं। Tokdis MX-1 Pro Calling Smartwatch

 इस स्मार्टवॉच में आपको वॉयस असिस्टेंट फीचर भी मिलती है जो की काफी अच्छी बात है।

इसमे आपको हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स जैसे हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 मॉनिटर और स्लीप मॉनिटरिंग फीचर्स भी मिलजाती है। इस स्मार्टवॉच से आप अपने म्यूजिक प्ले कंट्रोल कर सकते हैं।
 
इसमे आपको 10 स्पोर्ट्स मोड मिलती है जो आपकी डेली एक्टिविटी ट्रैकर के रूप में काम करता है, साथ ही इसमे आपको मल्टीपल वॉच फेस भी मिलती है। Tokdis MX-1 Pro Calling Smartwatch

अगर नॉर्मल यूज करते हैं तो ये स्मार्टवॉच आपको 3-4 दिन का बैटरी बैकअप देता है, और ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन के साथ ये स्मार्टवॉच आपको 8 से 10 घंटे की बैटरी लाइफ देता है।

कीमत के हिसाब से ये स्मार्टवॉच अच्छी परफॉरमेंस देती है, तो अगर आपको कम बजट वाली स्मार्टवॉच ही चाहिए तो आप इसे ले सकते हैं। वरना थोड़ा सा और पैसा जोड़ के आप एक हाई क्वालिटी स्मार्टवॉच ले सकते हैं।

हमारी लिस्ट में दूसरा नंबर पे आती है iTech T55 फिटप्रो स्मार्टवॉच।



2- iTech T55 Fitpro Smartwatch




iTech T55 Smartwatch 

 ये iTech T55 फिटप्रो स्मार्टवॉच आती है 1.54" की एलईडी डिस्प्ले के साथ और इसमे आपको 240×240 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलती है।

इस स्मार्ट वॉच मे सबसे अच्छी चीज मुझे इसकी स्ट्रैप लगी, इसकी डिजाइन काफी आछी है और एक अच्छी क्वालिटी की स्ट्रैप है। 
इसमे आपको ड्यूल स्ट्रैप्स मिल जाती है तो ये एक अच्छी बात है। iTech T55 Smartwatch

इस स्मार्टवॉच में आपको  ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन भी मिल जाती हे, जो आपके काम को थोड़ा आसान बनाती है, आप अपनी कलाई पर कॉल प्राप्त कर सकते हैं। इसमे आपको आपके सभी सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम की नोटिफिकेशन आपके कलाई पर मिल जाती है।

इसमे आपको कुछ स्पोर्ट्स मोड भी मिल जाती है और कुछ हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स जैसे हार्ट रेट मॉनिटर और ब्लड प्रेशर मॉनिटर प्रमुख फीचर्स भी मिल जाती है।
 लेकिन मेरा सुझाव है कि एक मेडिकल इश्यू फेस करने वाले ब्यक्ति ट्रैकिंग रिपोर्ट पे डिपेंड ना रहे। 
इसमे आपको म्यूजिक कंट्रोल की सुविधा भी मिल जाती है तो आपके कलाई से आपके कनेक्टेड स्मार्टफोन की म्यूजिक कंट्रोल करसकते हैं। iTech T55 Smartwatch

बात करें इसकी बैटरी लाइफ की तो ये स्मार्टवॉच आपको नॉर्मल यूज मे 1-2 दिन की बैटरी लाइफ देती है और कॉलिंग फंक्शन के साथ 6 घंटे की बैटरी बैकअप आपको मिल जाती है।

बात करें कीमत की तो ये स्मार्टवॉच आती वह 600 रुपये की कीमत पर, लेकिन अमेज़न पे लेटर विकल्प से ये स्मार्टवॉच आपको 450 रुपये में मिल जाएगी।

इन स्मार्टवॉच की कीमत ऊपर और नीचे होती रहती है इसलिए अगर कीमत में वृद्धि हुई हो तो आप इसकी बेस्ट डील तक इंतजार कर सकते हैं।

बात करते हैं हमारे नेक्स्ट स्मार्टवॉच की जो की है T500 स्मार्टवॉच।



1- T500 Smartwatch


T500 Smartwatch 

 ये T500 स्मार्टवॉच आती है 1.54" की एचडी डिस्प्ले के साथ और ईस स्मार्टवॉच की स्ट्रैप क्वालिटी भी आपको अच्छी ही मिलती है। और सबसे अच्छी बात यह है कि इस स्मार्टवॉच में अलग अलग स्ट्रैप्स का उपयोग करसकते  हो, आपके दिन के हिसाब से। 
ये स्मार्टवॉच आपको ब्लूटूथ कॉलिंग फंक्शन भी देता है, इसमे आपको ब्लूटूथ 4.0 मिल जाता है।
ये स्मार्टवॉच आपको IP68 की वाटर रेजिस्टेंस देती है जो की लगभाग 10 मीटर तक के वॉटर डेप्थ में वॉटर रेसिस्टेंट देता है। T500 Smartwatch

इसकी कीमत के हिसब से ये स्मार्टवॉच एक अच्छी गुणवत्ता  कॉलिंग फ़ंक्शन देत्ती है और ईस स्मार्टवॉच मे आपको 8 वॉच फेसेस भी मिलजाती है और उसमे आप एक व्यक्तिगत अनुकूलित वॉच फेसेस भी सेट करसकते है।

बैटरी बैकअप की बात करें तो ये स्मार्टवॉच आपको नॉर्मल यूज मे 4-5 दिन की बैटरी बैकअप देती है और अगर हैवी यूज करते है तो शायद ये 1 से 2 दिन चल जाएगी। T500 Smartwatch

इसमे आपको मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड भी मिलती है और कुछ हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स भी मिलते हैं लेकिन इस्के हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स पे आप डिपेंड ना रहे ये उतना सटीक जानकारी नहीं देती।

बात करते हैं इसकी प्राइस की तो ये स्मार्टवॉच आपको 787 रुपये की प्राइस रेंज में मिल जाएगी और अगर अमेज़न पे लेटर ऑप्शन से लेते हैं तो ये आपको 637 रुपये की प्राइस रेंज में मिल जाएगी। T500 Smartwatch

तो ईस स्मार्टवॉच की ओवरऑल बात करे तो कीमत के हिसाब से लगभाग एक अच्छी परफॉर्मेंस देती है, जो की 700 रुपये के प्राइस रेंज में ठीक है। और अगर आपको हाई क्वालिटी परफॉर्मेंस वाली स्मार्टवॉच चाहिए तो मे सुझाव करुंगा की आप थोड़ा आपका बजट को बढ़ा के एक हाई क्वालिटी स्मार्टवॉच ले। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.